बारिश की पहली बूंदे Barish Ki Pahli Bunde Love Shayari

    बारिश की पहली बूंदे लव शायरी

बारिश की पहली बूंदे Barish Ki Pahli Bunde Love Shayari , Barish Ki Pahli Bunde Shayari , Barish Ki Pahli Bunde , Pahli Barish Ki Bunde , Pahli Barish , Pahli Bunde
बारिश की पहली बूंदे Barish Ki Pahli Bunde Love Shayari



कागज पर बारिश की बूंदें

 बालकनी पर बैठे, दूर के समुद्र को धूसर और धुंध को देखते हुए,

 बारिश करीब आ रही है।

 काले बादल छा रहे हैं

 हवा का एक झोंका, बारिश की बूंदें मेरे चेहरे पर छींटे पड़ रही हैं, मेरे चश्मे में बादल छा गए हैं

 हल्की सी कंपकंपी है, ठंड है।

 दृष्टि धुंधली है, मैं भीग रहा हूँ

 मैं अन्य बारिशों में वापस जा रहा हूँ, अन्य जगहों पर, जो अब धुंधली हैं, समय के साथ धुंधली हैं;

 छत पर नाचते हुए, मेरे बच्चों के साथ, उनकी चड्डी में

Barish Ki Pahli Bunde

 अपनी अनिच्छुक माँ को भी घसीटते हुए, और एक बार, उनकी दादी को

 कौन बस बुलाए जाने की प्रतीक्षा कर रहा था, ताकि अनुचित न लगे?

 या आगे पीछे, स्कूली दिनों, गंदी जलभराव वाली गलियों में छींटे

 भीगना, पोखरों में खुशी से कूदना, दूसरों को छींटे मारना,

 स्कूल बंद है;  यह बरसात का दिन है!

 "किशोरावस्था, बालकनी के नीचे झुकना, बस का इंतज़ार करना,

 छाता बाँटते हुए, काश बस कभी न आए

 बाद में बारिश में बीच पर चलने के लिए ऑटो से निकली

Pahli Barish Ki Bunde

 बहाना बनाना कि हमें कोई रिक्शा नहीं मिला

 बाद में अभी भी, हिमाचल में एक पहाड़ी की चोटी पर, आंधी में फंस गया,

 हड्डी से लथपथ, मेरे छोटे बच्चे को मेरे कंधे पर,

 बड़े बच्चे का हाथ पकड़कर, आश्रय की तलाश में दौड़ते हुए,

 बच्चों के साथ ट्रेकिंग के विचार को कोसना

 फिर, आग से एक छोटी सी झोपड़ी में आश्रय लिया

 ,मालिकों में लिपटा गंदा पुराना कंबल

 यह सोचकर कि हमने कितना बड़ा साहसिक कार्य किया है!

 एक और बारिश;  अब धूसर हो रहे हैं, मैं और मेरी पत्नी

 हमारे ड्राइववे में भीगना, अंदर जाने से इनकार करना

 पड़ोसियों का कमेंट- शादीशुदा लोग ऐसा व्यवहार नहीं करते

 अब मेरे बच्चे बड़े हो गए हैं और घोंसला उड़ा चुके हैं

Pahli Barish Ki Bunde Shayari

 बचपन की यादें- बारिश में छाया सा छायादार

 इतनी बारिश की मेरी साथी- अपने जीवन और काम में व्यस्त

 मैं हवा में अकेला खड़ा हूं, स्प्रे मेरे चेहरे को गीला कर रहा है

 किसी अन्य नमी के निशान को धोना
Pahli Barish

Post a Comment

0 Comments