क्या यही प्यार है kya yahee pyaar hai

क्या यही प्यार है Kya Yahee Pyaar Hai
एक बार एक बहुत ही नीले चाँद में, आप आश्चर्यजनक सुंदरता से सामना कर रहे हैं, एक सुंदरता इतनी अलौकिक है कि इसकी ताकत एक दरवाजा खोलने के लिए और सूरज की किरण की तरह आप पर फट जाती है।  वह क्षण ब्रैंडन के साथ हुआ जब वह एक सोमवार की सुबह दरवाजे से अंदर चला गया और ऑर्के के एक धुंधलेपन ने उसकी आंख को पकड़ लिया।  लड़की बहुत छोटी लग रही थी।  वह उसके पास से गुजरी थी और उसके बाल उसके चेहरे पर गिर गए थे, आंशिक रूप से उसे ढँक रहे थे।  उसे देखते हुए उसने लगभग समय की गिनती खो दी
क्या यही प्यार है Kya Yahee Pyaar Hai
क्या यही प्यार है Kya Yahee Pyaar Hai

 इसाबेला सालों से अखबार में काम कर रही थीं।  वह अपने काम में हमेशा अच्छी थी और वह संपादक के लिए अमूल्य हो गई थी।

 ब्रैंडन ने इसाबेला पर किसी और से अधिक भरोसा किया और उसकी सुंदरता और आकर्षण पर कब्जा कर लिया लेकिन नई लड़की रैना ने आकर वह सब कुछ तोड़ दिया जिसे बनाने के लिए इसाबेला ने इतनी मेहनत की थी।  वह चार अच्छे पत्रकारों को नौकरी से निकालने में कामयाब रही।

 रैना इसाबेला को नौकरी से नहीं निकाल सके, लेकिन उन्होंने ब्रैंडन पर भरोसा किया कि उन्हें इसाबेला की नौकरी में पदोन्नत करने का वादा किया गया था।

 इसाबेला अब और नहीं सह सकती थी और उसने उसे दो सप्ताह का नोटिस दिया।


 ब्रैंडन ने इसाबेला को निकाल दिया था।  उसने उसे अंदर तक नीचा दिखाया था, लेकिन साथ ही, वह इसाबेला को जाने से नहीं रोक सका।  वह सभी कर्मचारियों के सामने फूट-फूट कर रोने लगी।  अपने खूबसूरत चेहरे पर तेजाब की बूंदों को टपकने देने के लिए खुद को शाप दिया।  रैना नौवें बादल में थे।  सामने चल रहे फिल्मी सीन को देख वो काफी खुश नजर आ रही थीं.

 जैसे ही इसाबेला जाने के लिए मुड़ी उसने उससे रुकने का अनुरोध किया।  उन्होंने उसकी तारीफ की और बताया कि वह कैसे रैना से हर संभव तरीके से बेहतर है।


 इसाबेला पूरी तरह से भ्रमित थी, एक समय ब्रैंडन ने उसे बेकार कहा था और फिर वह कहता है कि मैं बेहतर हूं।


 रैना ने उन्हें बीच में रोक दिया था और अनावश्यक चीजें डालने लगे थे।  इसाबेला जानती थी कि ब्रैंडन कभी नहीं चाहेगा कि वह उसकी तरफ से जाए।  लेकिन इस बार उसे यकीन नहीं था कि वह उसे चाहता है या नहीं।  वह उसकी भावनाओं के बारे में निश्चित नहीं थी कि वह उसे पसंद करता है या नहीं।  लेकिन वह बस इतना जानती थी कि कुछ तो है जो उसने अपने भीतर रखा है।

 प्यार है या मोह है, वह हांफने लगी।

 इसाबेला उलझन में थी कि क्या हो रहा है।

 न्यू यॉर्क के लोग यहाँ हैं ब्रैंडन ने ऊँची आवाज़ में समझाया।  आपको सबसे खूबसूरत और भरोसेमंद कर्मचारी रैना से मिलना चाहिए।

 इसाबेला और अधिक नहीं सुन सका।  सब कुछ उसकी आंखों के सामने चमक गया।  वह केवल यही सोच सकती थी कि वह अपनी नौकरी छोड़ दे।  जिस काम के लिए उसने खून की एक-एक बूंद बहाई।

 वह बिना एक भी शब्द कहे चली गई।  उसका दिल टुकड़ों में बिखर गया।


 एक हफ्ते बाद, जब उसने उम्मीद छोड़नी शुरू कर दी, तो उसने इसाबेला को बैठक के बारे में बुलाया और फिर, अजीब तरह से, उसे एक ईमेल भेजा जिसमें कहा गया था कि अगर वह वापस आएगी तो वह इसकी सराहना करेगा।  वह उसका उतना ही पीछा कर रहा था, जितना वह उसका पीछा करना चाहती थी।

 कुछ सेकंड के बाद, मेरी स्क्रीन पर एक संदेश आया।


 ब्रैंडन: हाय!  आप कैसे हैं?  मैं उम्मीद करता हूँ कि तुम।  ठीक रखना।

 देखा


 ब्रैंडन: आशा है कि कल आप काम पर मिलेंगे।

 देखा


 ब्रैंडन: शाम के 4 बज रहे हैं क्या हम कॉफी के लिए मिल सकते हैं।  मैं तुम्हें एक धमकी देना चाहता हूँ।  इसे माफी के रूप में लें।


 देखा


 उनके संदेश लगातार आते रहे।

 वह क्या चाहता है?  वह परिस्थितियों को इतना कठिन क्यों बनाता है?  मैं समझ नहीं पा रहा था कि आख़िर हो क्या रहा है।

 मैं केवल उस क्षण के बारे में सोच सकता था जब उसने रैना को अंदर जाने दिया और मुझे इस तरह दूर धकेल दिया जैसे कि मैं उससे कभी कोई मतलब नहीं रखता।

 एक तेज दर्द ने उसकी छाती को उसके दिल के रूप में पार कर लिया और टुकड़ों में टूट गया था।


 उसने एक गहरी सांस ली और ब्रैंडन के साथ बिताए अच्छे समय के बारे में सोचा।

 इसाबेला ने आखिरकार ब्रैंडन को उसे डिनर पर ले जाने के लिए कहा।  उसने उसकी ओर देखा, उसने तब तक पलकें झपकने से इनकार कर दिया जब तक कि उसने उसके हाथों को कस कर पकड़ नहीं लिया और कहा


 '' आपको पता है कि?  "तुम्हारे बिना एक दिन बिना कुछ मीठे के एक साल के समान है।

 मौन का क्षण।

 क्या आम मुझसे प्रेम करते हैं?

 उसने मेरी आँखों में देखा और कहा, नहीं, लेकिन साथ ही मैं तुम्हें खोना नहीं चाहता।

 उसने सीधे उसकी आँखों में देखा, उसकी आँखों से आँसू गिर रहे थे, ''लेकिन क्यों?  "

 मैं आपके जीवन में क्या स्थान रखता हूँ?


 मैं इसाबेला के लिए अच्छा बनना चाहता हूं।  ....वह रुका।  मुझे नहीं पता कि मैं वास्तव में क्या चाहता हूं।

 मैं उलझन में हूं।

 तो क्या मैं ब्रैंडन को भ्रमित कर रहा हूं।

 उन्होंने मेरे आंसू पोछे और हंस पड़े।  उसने अपनी पकड़ मजबूत की, मुझे चुपके से अपने आलिंगन में खींच लिया।

 ''क्योंकि तुम मेरे छोटे साइको हो।  ''

 काश मैं इस पल को बार-बार जी पाता।  अपनी सांसों के नीचे, मैंने उनका नाम फुसफुसाया, लेकिन उन्होंने जो कहा वह एक सफल व्यवसायी होने के बारे में था।  काश वह खुद मेरी आँखों से देख पाता।  तब उसे पता चलेगा कि मैं उसे कितना चाहता हूं।


 कुछ सेकंड बाद दो खूबसूरत युवा जोड़े उसी रेस्तरां में दाखिल हुए और हमारे सामने बैठे थे।  मैं उनसे नज़रें नहीं हटा पा रहा था।  आप वास्तव में उस प्यार को देख सकते थे जो उनके पास था और वह खूबसूरत चिंगारी जिसने उनके रिश्ते को इतना खूबसूरत बना दिया था।  मैंने मुस्कराया।  काश किसी दिन मुझे कोई ऐसा मिल जाए जो मेरे साथ सही व्यवहार करे और मुझसे प्यार करे और यहाँ ब्रैंडन था जो इस बारे में निश्चित नहीं था कि वह क्या चाहता है।

 वह मुझे अजीब तरह से देखता रहा जैसे वह मुझे अपने खाने की थाली की तरह खा रहा हो।  मैं अपने दिल की धड़कन को तेज और तेज महसूस कर सकता था।  मैंने खुद से सवाल करना शुरू किया।

 '' क्या यही प्यार है?  ''

 मुझे अपने प्रश्न का उत्तर नहीं मिला।

 दूसरी बार मैंने उसे देखा, हमारी आँखें बंद हो गईं।  मैं पूरे दिन उसकी चॉकलेटी भूरी आँखों में देख सकता था।  मुझे तुरंत पता चल गया था कि इसके अलावा कुछ और भी है और तभी मुझे एहसास हुआ कि ''प्यार हमेशा साथ रहने के बारे में नहीं होता है।  यह एक दूसरे के लिए वहां रहने के बारे में है।  ''

 मैं उस पर मुस्कुराया।

 मैंने उसकी तरफ देखा और कहा, हम इसे हमेशा के लिए रखेंगे।

Post a Comment

0 Comments